How to echo #!/ using shell or bash -


इस सवाल का पहले से ही एक उत्तर है: < / P>

  • 5 जवाब

मैं प्रिंट करने का प्रयास कर रहा हूं < कोड> #! / बैश के माध्यम से, लेकिन यह प्रिंट नहीं करता है और इसके बजाय निम्नलिखित को प्रिंट करता है।

  parth @ parth-ubuntu64: $ गूंज "#! \ /" Bash:! \ /: ईवेंट नहीं मिला  

संपादित करें: मुझे अनुमति दें एक और अपडेट आप निम्न कार्य कैसे करते हैं? मुझे लगता है कि मुझे सिर्फ बैश के बजाए अजगर का उपयोग करना चाहिए। इसका कारण यह है कि मैं ऐसा करने की कोशिश कर रहा हूं, क्योंकि मैं इसे एक फाइल में पाइप करना चाहता हूं जिसके लिए सुडो अनुमति की आवश्यकता होती है। यह एकमात्र तरीका है मैं sudo => sudo sh -c "echo something> file"

  sh -c 'echo \' #! / Bin / bash \ '/ <
  

दोहरे उद्धरण चिह्नों के भीतर (और इतिहास के साथ विस्तार सक्षम), ! विशेष अर्थ है उन वर्णों को शाब्दिक रूप से मुद्रित करने के लिए, डबल के बजाय एकल उद्धरणों का उपयोग करें:

  $ इको '#! \ /' #! \ /  

इतिहास विस्तार हो सकता है set + H का उपयोग करके इंटरेक्टिव शेल में अक्षम किया गया है, जो आपको दोहरे उद्धरणों का उपयोग करने की अनुमति देता है:

  $ set + H $ echo "#! \ /" #! \ /  

सामान्य तौर पर, यदि आपको आवर्तकों के लिए इंटरपोलेट किए जाने की ज़रूरत नहीं होती है (जैसे कि इस मामले में), तो आपको एकल उद्धरणों का उपयोग करना चाहिए।

ध्यान दें कि यह / से बचने के लिए आवश्यक नहीं है, इसलिए यदि आप अपना इच्छित आउटपुट #! / :

से पहले \ को निकाल सकते हैं, <पूर्व> $ इको '#! /' #! /

Comments

Popular posts from this blog

java - Can't add JTree to JPanel of a JInternalFrame -

javascript - data.match(var) not working it seems -

javascript - How can I pause a jQuery .each() loop, while waiting for user input? -