database design, Is this one to one relationship? -


स्थिति वक्तव्य:

हमारी प्रयोगशाला विभिन्न स्रोतों से नमूनों को प्राप्त करती है। प्राप्त करने पर, हम उन्हें प्रयोगशाला आईडी संख्या असाइन करते हैं जो प्रत्येक नमूने के लिए अद्वितीय है। हम प्रत्येक नमूनों पर विभिन्न प्रकार के परीक्षण करते हैं, कहते हैं, टेस्ट 1, टेस्ट 2, टेस्ट 3 .... और इस परीक्षण के परिणाम अक्सर कई मान में होते हैं।

अब तक मुझे क्या लगता है:

नमूने सारणी:

  • लैबिड (पीके)
  • नमूना विवरण
  • स्रोत आईडी (एफके)
  • स्रोत तालिका:

    • SourceID (पीके-ऑटोगेंनेटेड)
    • स्रोत

    जाहिर है, <स्रोत> सूत्रों के बीच एक से कई रिश्तों में से एक <नमूना तालिका हो क्योंकि एक स्रोत में कई प्रयोगशालाएं भेजी जा सकती हैं।

    अब, मेरी समस्या शुरू होती है प्रत्येक टेस्ट से डेटा संग्रहीत करने वाली तालिका बनाने के साथ मैं सोच रहा हूं कि मुझे प्रत्येक परीक्षा के परिणामों को अलग-अलग टेबल में रखना चाहिए। प्रत्येक नमूना को एक या कई परीक्षणों के अधीन किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, test1 तालिका इस तरह से हो सकती है:

    टेस्ट 1 तालिका:

    < Ul>
  • लैबिड (पीके)
  • टेस्ट 1_डेटा_1
  • टेस्ट 1_डेटा_2
  • .......

इसी तरह, अन्य टेस्ट टेबल:

टेस्ट 2 तालिका:

  • लैबिड (पीके)
  • टेस्ट 3_डेटा_1
  • < Li> Test3_data_2
  • .......

टेस्ट 3 तालिका:

  • लैबआईडी ( पीके)
  • Test1_data_1
  • Test1_data_2
  • .......

और इतने पर ... <

यह स्पष्ट है कि लैब आईडी प्रत्येक टेस्ट टेबल । अब, अगर मैं नमूना तालिका और टेस्ट तालिका के बीच एक से एक संबंध बना देता हूं, तो यह आवश्यक है कि सभी टेबल्स तालिका में प्रत्येक लैबैड को दोहराया जाना चाहिए (मुझे सही करें अगर मैं गलत हूं!)। हालांकि, इस नमूने को उस विशिष्ट परीक्षा के अधीन नहीं किया जा सकता है।

मुझे क्यों लगता है कि एक-से-एक सही विकल्प नहीं है?

यदि रिकॉर्ड टेस्ट 1 तालिका से हटा दिया गया है, फिर भी अन्य टेस्ट और अन्य तालिका में डेटा हो सकता है ताकि नमूनों तालिका से रिकॉर्ड हटाया जा सके (जो मुझे लगता है कि अगर मैं एक-से-एक संबंध के साथ जाता हूं) सही नहीं है।

मेरा प्रश्न यह है:

मैं इस तरह की स्थिति में सही रिश्ते कैसे निर्दिष्ट कर सकता हूं? मैं पूरी तरह से डेटाबेस डिजाइन के लिए नया हूँ और मेरा अनुभव यहां और यहां पढ़ने के 3-दिन यादृच्छिक शीर्षक-बिट्स है।

मैं टेस्ट और वैल्यू टेबल तैयार करता हूं

टेस्ट

  • आईडी
  • test_name
  • अन्य
  • आईडी
  • मान
  • (कार्बन, हाइड्रोजन, नाइट्रोजन)
  • अन्य डेटा
  • Li>

इसके अलावा मैं कॉलम

माप

  • आईडी
  • यह तालिका आपके परीक्षण संरचना का प्रतिनिधित्व करती है। उदाहरण के लिए यदि test1

    तब आप एक परिणाम तालिका बना सकते हैं, जहां आप टेस्ट के परिणाम डेटा संग्रहीत कर सकते हैं।

  • आईडी
  • नमूना_आईडी (नमूना तालिका पर फ़ैक्स संदर्भ लैबिड)
  • माप_आड (एफके)
  • मान (परिणाम का मान)

आशा है कि यह बहुत जटिल नहीं है


Comments

Popular posts from this blog

java - Can't add JTree to JPanel of a JInternalFrame -

javascript - data.match(var) not working it seems -

javascript - How can I pause a jQuery .each() loop, while waiting for user input? -